गूगल का बड़ा ऐलान

गूगल

टेक कंपनी गूगल का गूगल फॉर इंडिया इवेंट शुरू हो गया। ये इस इवेंट का 10 वां साल है। इस इवेंट में जेमिनी AI के हिंदी और 8 अन्य भारतीय भाषाओं में मिलने की घोषणा की गई। #🆕 ताजा अपडेट#🇮🇳 ट्रेंड्स न्यूज अपडेट 📰#🗞️3 अक्टूबर के अपडेट 📢#🇮🇳 लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट

Also read लंबे समय से पार्किंग में खड़ी है कार? निकालने से पहले याद रखें ये 7 बातें

गुरुवार को भारत में Google For India कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। इस दौरान Google ने एक महत्वपूर्ण घोषणा की। कंपनी ने घोषणा की कि Google का Gemini Live अब हिंदी में काम करेगा। अंग्रेजी सहित अब तक आठ भाषाओं को सपोर्ट करता है। भारतीय यूजर्स अब इस सपोर्ट के साथ हिंदी में सलाह और प्रश्न पूछ सकेंगे।

Google For India कार्यक्रम में कंपनी ने एक ऑनलाइन डेमो भी चलाया। इस दौरान एक महिला जीमिन से अपने हाल ही में मिली नौकरी के बारे में पूछती है। इसके बाद गिमिनी बोलकर सलाह देता है। जैसा कि आप आसानी से नीचे दिए गए वीडियो में देख सकते हैं।

Also read अपनालें ये तरीके, तेजी से घटेगा वजन

Gemini क्या है? गूगल

Gemini Live वर्तमान आर्टिफिशियल इटेंलीजेंस संस्करण है। यह मोबाइल यूजर्स को एक व्यक्ति की तरह बातचीत करने देगा। आप इसे ऐप में नीचे दाईं ओर से उपयोग कर सकते हैं। यकीन है कि ऐप में बहुत उपयोगी होल्ड और एंड बटन हैं।

Google से लोन ले सकते हैं

Google App पर अब 50 लाख रुपये तक का गोल्ड लोन और 5 लाख रुपये का नॉर्मल लोन ले सकेंगे। इसके अतिरिक्त, Google ने Apollo हॉस्पीटल के साथ सहयोग की है। वह हिंदी और इंग्लिश में 800 से अधिक स्वास्थ्य ज्ञान पेंटिंग्स बनाएगी।

Noam Shazeer ने AI पर बड़ी योजनाओं को शामिल किया

Google Gemini एक मजबूत AI है। गूगल ने पिछले साल इसे शुरू किया था। इसके लिए कंपनी काफी तैयारी कर रही है, इसलिए उसने नोम शेयर को हाल ही में रखा है।

Also read Navratri Video Status

Microsof और OpenAI का मुकाबला

OpenAI के ChatGPT और Microsoft के सहयोगी AI से Google का Gemini AI मुकाबला करता है। ChatGPT AI उद्योग में काफी लोकप्रिय है। ChatGPT Plus नामक एक पेड वर्जन भी मौजूद है। इसके अलावा, Microsoft ने हाल ही में अपने सहयोगी का इंटरफेस बदल दिया है, जिसमें कई नए फीचर्स जोड़े गए हैं।